Breaking News

चुनाव
राजनीति चुनाव देश विशेष
विधानसभा में जीत के लिए बीजेपी के 9 प्लान:10 हजार बूथों पर 15 साल से हार रही पार्टी, ज्यादातर SC-ST प्रभाव वाले

विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने पिछले तीन साल के विधानसभा चुनावों में एक-एक सीट के परिणाम का एनालिसिस किया है। इस एनालिसिस में कई तथ्य सामने आए।


राजनीति चुनाव देश विशेष
भास्कर एक्सप्लेनर तीसरे नंबर पर आकर दो बार CM देने वाली JDS:फिर किंगमेकर बनने की उम्मीद; BJP या कांग्रेस में से किसके साथ जाएगी

कर्नाटक में एक बार फिर JDS के किंगमेकर बनने की उम्मीद है। 10 में से 5 एग्जिट पोल हंग असैंबली की भविष्यवाणी कर रहे हैं यानी बिना JDS की मदद के सरकार नहीं बन सकती।


राजनीति चुनाव देश विशेष
भास्कर ओपिनियनप्रत्याशियों की छानबीन:हर चुनाव की तरह कर्नाटक में भी आपराधिक केस वाले प्रत्याशियों की भरमार

राजनीति में अपराधियों की पैठ को रोकने के लिए जाने कब से बहस चल रही है। कितने ही प्रयास हो चुके, लेकिन कोई भी राजनीतिक पार्टी इस तरफ़ कोई विचार नहीं करना चाहती। कोई निर्णय नहीं लेना चाहती।


चुनाव देश विशेष
भास्कर इंटरव्यू BJP ने बेंगलुरु को सबसे करप्ट कैपिटल बनाया:शिवकुमार बोले- 40% कमीशन लिया जा रहा, कर्नाटक में हिजाब-हलाल विवाद नहीं चलेगा

वक्त: सुबह के 9 बजे। जगह: बेंगलुरु का सदाशिवनगर। यहीं कर्नाटक के सबसे अमीर विधायक और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार का बंगला है। बंगले के अंदर-बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़ है, जो शिवकुमार का इंतजार कर रहे हैं।


चुनाव देश विशेष
जालंधर उपचुनाव के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारक लिस्ट:40 दिग्गज उतारे, हिमाचल-राजस्थान के CM समेत सिद्धू, हरियाणा व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री शामिल

जालंधर लोकसभा उपचुनाव सभी दलों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है। सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों ने जालंधर लोकसभा उपचुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है।


राजनीति चुनाव देश विशेष
ग्राउंड रिपोर्ट दक्षिण की अयोध्या सूनी, वादों का क्या हुआ:‘शोले’ के रामनगर में है रामदेवरा बेट्टा, मंदिर के ट्रस्टी बोले- BJP पर भरोसा नहीं

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से करीब 60 किमी दूर है रामनगर। जी हां, ये वही बॉलीवुड फिल्म ‘शोले’ वाला रामनगर (फिल्म में रामगढ़) है।


चुनाव देश विशेष
भास्कर ओपिनियन चुनावी रणनीति:पाँच बड़े राज्यों में इसी साल चुनाव, सभी पार्टियों की तैयारी अभी से शुरू

कहने को अभी केवल कर्नाटक के चुनाव सिर पर हैं और मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के चुनावों को सात-आठ महीने बाक़ी हैं, लेकिन कर्नाटक से भी ज़्यादा और बड़ी तैयारी इन चार राज्यों में चल रही है।


राजनीति चुनाव देश विशेष
भास्कर ओपिनियन राजनीति का चक्रव्यूह:नेताओं की बढ़ती संपत्ति, सिकुड़ता आदमी …और ये चुनावी मौसम

नेताओं की संपत्ति में बेइंतहा इज़ाफ़ा होता है हर साल। हर पाँच साल में वे अपनी संपत्ति का ब्योरा तो चुनाव आयोग को देते हैं, लेकिन आयोग संपत्ति के इन आँकड़ों को सार्वजनिक करने के सिवाय कुछ नहीं कर पाता।


शिक्षा जगत
धार्मिक समांचार
व्यक्ति विशेष
दिव्यांग शक्ति
दुर्घटना विशेष