Breaking News

सीकर
सीकर राजस्थान
डॉक्टर बेटे समेत 5 की मौत पर मां का दर्द:पोते ने कहा था- दादी, पहाड़ियों में डर लगता है, वापस यहां नहीं आऊंगा

बूढे मां-बाप के लिए आज सुबह दर्दनाक और कभी न भूलने वाली हो गई। जब मां को पता चला कि उसकी गोद उजड़ गई और पिता के कंधे का मजबूत सहारा इस दुनिया में नहीं रहा।


सीकर राजस्थान
मेंटल कहते थे लोग, अब जीता नेशनल मेडल:मजदूर की बेटी ने बिना जूतों के पहाड़ों, सड़कों, बीहड़ों में की प्रैक्टिस, ताने भी सहे

घुमंतू समुदाय बावरिया से संबंध रखने वाले मजदूर टीकूराम और उनकी पत्नी नान्ति देवी के बेटी हुई। शुरू में बेटी रजनी बावरिया आम बच्चों की तरह ही थी।


सीकर राजस्थान
सीकर का 150 साल पुराना जायका, करोड़ों का कारोबार:आज भी लकड़ी की भट्टी पर तैयार होते हैं लड्डू, स्वाद ऐसा कि पूर्व उपराष्ट्रपति भी थे मुरीद

मीठे पानी से मीठे प्याज की पैदावार करने वाला सीकर स्वाद की दुनिया में भी खास पहचान रखता है। यहां का एक जायका 150 साल से भी ज्यादा पुराना है। इसकी क्वालिटी और स्वाद आज भी वैसे ही बरकरार है।


सीकर राजस्थान
बदलाव:रींगस से सीकर की दो यात्री रेलगाड़ियों का संचालन बंद, ठिकरिया बावड़ी रेलवे स्टेशन को क्रासिंग स्टेशन बनाने का काम शुरू

जयपुर रींगस सीकर खंड के बावडी ठिकरिया हाल्ट रेलवे स्टेशन को क्रासिंग रेलवे स्टेशन निर्माण को लेकर तकनीकी कार्य मंगलवार की शाम को प्रारंभ कर दिया गया है।


सीकर राजस्थान
भास्कर LIVE अपडेट्स:राजस्थान के जयपुर और सीकर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.8 तीव्रता मापी गई

राजस्थान की राजधानी जयपुर और सीकर में आज सुबह 8.01 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.8 मापी गई है। भूकंप का केंद्र जयपुर से 92 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में था।


सीकर राजस्थान
इस हॉस्पिटल में गायों का इलाज होता है:कूलर- पंखे लगा रखे हैं,1000 गायों को ठीक कर चुके, हर महीना 5 लाख का खर्च

गौशालाओं में गायों की मौत की खबरें समय-समय पर सामने आती रहती है। पिछले दिनों मध्यप्रदेश में गौशाला में गायों की मौत का मामला सामने आया था।


सीकर राजस्थान
लोग ताना मारते... तू तो दिव्यांग है, कैसे दौड़ेगी:सहेली और कोच ने हाथ पकड़कर दौड़ाया, 11वीं की छात्रा ने स्टेट-नेशनल में जीते 8 मेडल

11वीं की स्टूडेंट और बेहतरीन एथलीट पूजा सीमार की दिव्यांगता का लोग मजाक उड़ाते थे। ताना मारते "तू तो दिव्यांग है, कैसी दौड़ेगी", लेकिन पूजा के मन की मजबूती के आगे ये ताने भी छोटे पड़ गए।


शिक्षा जगत
धार्मिक समांचार
व्यक्ति विशेष
दिव्यांग शक्ति
दुर्घटना विशेष