Breaking News

राजनीति
राजनीति देश विशेष
भाजपा-कांग्रेस की कलह के बीच AAP का नया प्लान:राजस्थान में ताकत बढ़ाएंगे केजरीवाल; तीसरा विकल्प बनने की जुगत में

राजस्थान में भाजपा-कांग्रेस के नेताओं में वर्चस्व की लड़ाई और दोनों पार्टियों में खेमेबंदी के बीच आम आदमी पार्टी अपनी जड़ें जमाने की तैयारी में जुट गई है।


राजनीति देश विशेष
2020 में मोदी के शब्द माने गए थे असंसदीय:असंसदीय शब्द होते क्या हैं, कहां से आए, क्यों है इनकी नई लिस्ट पर विवाद?

देश के सांसद 18 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में जुमलाजीवी, तानाशाह, विनाश पुरुष जैसे राजनीति बयानों के साथ ही असत्य, भ्रष्ट, कालाबाजारी जैसे सामान्य शब्द भी नहीं बोल सकेंगे।


राजनीति देश विशेष
उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने से अंजान हूं:नकवी बोले- मैंने ये शपथ नहीं ली थी कि मुस्लिमों के विकास के लिए ही काम करूंगा

मुख्तार अब्बास नकवी, उम्र 64 साल, राजनीति में 47 साल का अनुभव। बीजेपी में सुनाई देने वाले चुनिंदा मुस्लिम नामों में से एक। राज्यसभा का कार्यकाल खत्म होते ही नकवी ने केंद्रीय मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया है।


राजनीति देश विशेष
कानूनी पेंच में फंसी महाराष्ट्र की सियासी तोड़-फोड़:शिंदे 37 MLA नहीं जोड़ पाए तो बागियों की सदस्यता जाएगी, एक्सपर्ट से समझिए पूरा गणित

महाराष्ट्र में सियासत में द ग्रेट पॉलिटिकल ड्रामा जारी है। ड्रामे की शुरुआत मुंबई से हुई, फिर ये सूरत होते हुए गुवाहाटी पहुंचा और अब मामला देश की सबसे सुप्रीम अदालत में पहुंच चुका है।


राजनीति देश विशेष
बागियों की आड़ में BJP का बड़ा खेल:उद्धव से सीएम की कुर्सी के साथ शिवसेना छीनना शिंदे का मिशन; 3 पॉइंट्स से समझें

एकनाथ शिंदे को दलबदल कानून से बचते हुए उद्धव सरकार गिराने के लिए शिवसेना के 37 विधायक चाहिए, फिर भी वो रुक नहीं रहे। वो बागियों के डेरे में लगातार शिवसेना विधायकों को जोड़ते जा रहे हैं।


राजनीति राजनीति देश विशेष
भास्कर एक्सप्लेनर:क्या कृष्ण जन्मभूमि पर बनी है ईदगाह मस्जिद? याचिका को मंजूरी, जानिए क्या है मंदिर-मस्जिद का यह विवाद

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कोर्ट में केस चल रहा है। इस बीच मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि और ईदगाह मस्जिद विवाद को लेकर एक याचिका की सुनवाई को मथुरा जिला अदालत ने मंजूरी दे दी है।


राजनीति देश विशेष
दंगाइयों को भागवत की चेतावनी:संघ प्रमुख बोले- जिस समाज को हिंसा पसंद है, वो अपने आखिरी दिन गिन रहा है

कंवरराम धाम में संत कंवरराम के प्रपोत्र साईं राजलाल मोर्डिया के गद्दीनशीनी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भागव शामिल हुए थे।


राजनीति देश विशेष
बाहुबलियों की कहानी-10:यूपी का वो नेता जो लव-सेक्स और मर्डर में जेल गया, सबूत बना गर्भवती के पेट में मरे बच्चे का DNA टेस्ट

तारीख-9 मई 2003, जगह-पेपर मिल कॉलोनी लखनऊ, समय-सुबह के 10.30 बजे, मशहूर कवयित्री मधुमिता शुक्ला के घर का दरवाजा किसी ने खटखटाया।


शिक्षा जगत
धार्मिक समांचार
व्यक्ति विशेष
दिव्यांग शक्ति
दुर्घटना विशेष