Breaking News

नियुक्तियां
राजनीति नियुक्तियां देश विशेष
भास्कर एक्सप्लेनर:ट्रिब्यूनल में नियुक्तियां नहीं होने से सुप्रीम कोर्ट केंद्र से नाराज, जानें ये होता क्या है और कैसे काम करता है?

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से ट्रिब्यूनल को लेकर नाराजगी जताई है। कोर्ट ने कहा कि सरकार अपॉइंटमेंट न करके ट्रिब्यूनल को शक्तिहीन बना रही है। कई ट्रिब्यूनल तो बंद होने के कगार पर हैं। हम इन हालात से बेहद नाखुश हैं।


नियुक्तियां देश विशेष
राकेश अस्थाना की जिम्मेदारी बदली:रिटायरमेंट से 3 दिन पहले दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बनाए गए, अभी BSF के DG थे

गुजरात कैडर के IPS (इंडियन पुलिस सर्विस) अधिकारी राकेश अस्थाना को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। मंगलवार रात 10 बजे उनकी नियुक्ति की जानकारी सामने आई।


नियुक्तियां देश विशेष
मोदी के पूर्व मंत्री भी बनेंगे गवर्नर!:रविशंकर प्रसाद तमिलनाडु के राज्यपाल बनाए जा सकते हैं, कैबिनेट विस्तार के दौरान हटाए गए थे

मोदी कैबिनेट से हटाए गए रविशंकर प्रसाद को तमिलनाडु का राज्यपाल बनाए जाने की अटकलें हैं। स्थानीय मीडिया ने जानकारी दी है कि रविशंकर प्रसाद को तमिलनाडु का राज्यपाल बनाने का फैसला हो चुका है और इसका औपचारिक ऐलान भर होना बाकी है।


नियुक्तियां देश विशेष
UP के पूर्व मुख्य सचिव को बड़ी जिम्मेदारी:रिटायर्ड IAS अनूप चंद्र पांडेय इलेक्शन कमिश्नर बनाए गए, रिटायरमेंट के बाद योगी सरकार ने बढ़ाया था कार्यकाल

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव रहे अनूप चंद्र पांडेय देश के नए इलेक्शन कमिश्नर होंगे। अनूप चंद्र 1984 बैच के IAS ऑफिसर हैं। फरवरी 2019 में ही वह रिटायर हुए थे, हालांकि योगी सरकार ने उनका कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ा दिया था। वह उत्तर प्रदेश सरकार में मुख्य सचिव भी रह चुके हैं।


नियुक्तियां देश विशेष
अशोक लवासा बनेंगे ADB के उपाध्यक्ष, पीएम मोदी के भाषणों पर आपत्ति से आए थे चर्चा में

अशोक लवासा एशियन डेवलपमेंट बैंक के उपाध्यक्ष नियुक्त अलग विचार और ठोस तर्कों की वजह से चर्चा में रहते हैं लवासा


शिक्षा जगत
धार्मिक समांचार
व्यक्ति विशेष
दिव्यांग शक्ति
दुर्घटना विशेष