Breaking News

विदेश जगत
अफगान तालिबान न्यूज़ विदेश जगत
अफगानिस्तान मुद्दे पर चर्चा:NSA अजीत डोभाल रीजनल सिक्योरिटी डायलॉग के लिए दुशांबे रवाना; रूस, चीन, ईरान भी होगा शामिल

नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर (NSA) अजीत डोभाल गुरुवार को एक रीजनल सिक्योरिटी डायलॉग में भाग लेने के लिए ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे के लिए रवाना हो गए हैं।


अफगान तालिबान न्यूज़ विदेश जगत
अफीम से चल रहा अफगानिस्तान:कनाडाई फोरम का दावा- अफीम की खेती बैन नहीं करेगा तालिबानी, देश की आधी कमाई नशे के कारोबार से है

तालिबान अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद से दावा कर रहा है कि वह अफीम की खेती पर बैन लगाएगा, लेकिन असल में अब तक ऐसा नहीं हुआ है।


राजनीति ताजा खबर विदेश जगत
PAK के लोगों की दोहरी मुसीबत:IMF के दबाव में सरकार ने 30 रुपए प्रति लीटर महंगे किए पेट्रोल-डीजल; इमरान की नई धमकी

पाकिस्तान के सामने दोहरी मुश्किल खड़ी हो गई है। पहली- इंटरनेशनल मॉनिटरी फंड (IMF) ने सात दिन चली बातचीत के बाद पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर का कर्ज देने पर हामी नहीं भरी।


रूस-यूक्रेन जंग विदेश जगत
क्रूड पर नहीं बदलेगी नीति:रूस से सस्ता तेल खरीदना जारी रखेगा भारत, अभी मास्को हमारा चौथा बड़ा सप्लायर

भारत रूस से सस्ता क्रूड ऑयल खरीदना जारी रखेगा। हालांकि रूस से इस पर कितना डिस्काउंट मिलेगा, यह अभी तय नहीं है। इस मामले की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी।


अफगान तालिबान न्यूज़ विदेश जगत
अफगानिस्तान में सीरियल ब्लास्ट:काबुल में मजार-ए-शरीफ के पास लगातार हुए धमाके; 16 की मौत, 22 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार देर शाम एक बाद एक चार धमाके हुए। एक मस्जिद और उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में यात्री वैन में तीन धमाके हुआ। मस्जिद में हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई।


ताजा खबर विदेश जगत
जंग का मैदान बना इस्लामाबाद:इमरान देर रात लाखों समर्थकों के साथ डी-चौक पहुंचे, आर्मी तैनात; मरियम बोलीं- वो हिंसा भड़का रहे

पाकिस्तान में एक बार फिर से सियासी उठापटक शुरू हो गया है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आजादी मार्च को देखते हुए इस्लामाबाद को रेड जोन घोषित कर दिया गया है।


ताजा खबर विदेश जगत
भास्कर एक्सप्लेनर:अमेरिका का जानलेवा बंदूक कल्चर, सब्जी खरीदने जितना आसान बंदूक खरीदना; 50 साल में गई 15 लाख जानें

अमेरिका के टेक्सास में एक एलिमेंट्री स्कूल पर 18 वर्षीय लड़के द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में 19 स्कूली बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हो गई।


शिक्षा जगत
धार्मिक समांचार
व्यक्ति विशेष
दिव्यांग शक्ति
दुर्घटना विशेष