Breaking News

Budget
Budget देश विशेष
बात बराबरी की:गणित को मर्दाना विषय बनाने की साजिश इस हद तक हुई कि महिलाओं के कपड़े तक नए सिरे से डिजाइन कर दिए गए

सिल्क की हल्की सुनहरी साड़ी में सतर कंधे और चुस्त जवाबों से लैस केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का वीडियो वायरल हो रहा है। बजट के बाद प्रेस से बातचीत के दौरान एक वाकया घटा। हुआ ये कि पुरुष पत्रकारों के दनादन आते सवालों के बीच एक महिला पत्रकार ने भी सवाल किया, लेकिन इससे पहले कि उसकी बात पूरी हो पाती, वहां मौजूद एक अधिकारी ने रिपोर्टर को टोक दिया। इस पर निर्मला ने अधिकारी को ही घेरते हुए पूछा- आपने महिला पत्रकार को ही क्यों एक सवाल करने को कहा? इससे पहले पुरुषों को तो आपने नहीं रोका था।


Budget देश विशेष
भास्कर ओरिजिनल:इस साल सिर्फ 19 हजार करोड़ मिले; 2021-22 में सरकारी कंपनियों की हिस्सेदारी बेचकर 1.75 लाख करोड़ जुटा पाएगी सरकार?

आजादी के बाद से ही सरकारी कंपनियां भारत की अर्थव्यवस्था का मजबूत आधार रही हैं। सरकारी कंपनियों से सरकार को सालाना करीब 1.5 लाख करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा होता है। हालांकि 1991 के आर्थिक सुधारों के बाद से सरकारी कंपनियों का वर्चस्व लगातार घटता जा रहा है।


Budget देश विशेष
21 पॉइंट्स में 2021 का बजट:एयर इंडिया, IDBI समेत 7 कंपनियों और 3 बैंकों में अपनी हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, रोजगार की ज्यादा बात नहीं हुई

2021-22 के बजट में आम लोगों के लिए कुछ भी खास नहीं है। इनकम टैक्स या बचत के नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।


शेयर बाजार Budget देश विशेष
शेयर मार्केट LIVE:बजट का बाजार पर पॉजिटिव असर, लगातार दो दिन की बढ़त से सेंसेक्स 49,600 के ऊपर

बजट के बाद भी बाजार में रिकॉर्ड तेजी जारी। सेंसेक्स 1,016 अंकों की बढ़त के साथ 49,617.02 पर कारोबार कर रहा है। कारोबार के दौरान इंडेक्स 50,154.48 पर भी पहुंचा।


शिक्षा जगत
धार्मिक समांचार
व्यक्ति विशेष
दिव्यांग शक्ति
दुर्घटना विशेष